Sunday, June 2, 2019

UPPSC पूर्व की भर्तियां निरस्त करने से यूपीपीएससी का इन्कार - कहा, गड़बड़ी के साक्ष्य हों तो वह जाकर कोर्ट में प्रस्तुत करे


UPPSC Scam Prayagraj Allahabad city UPPSC is not going to cancel exams finished before lt teacher grade exam

पूर्व की भर्तियां निरस्त करने से यूपीपीएससी का इन्कार - कहा, गड़बड़ी के साक्ष्य हों तो वह जाकर कोर्ट में प्रस्तुत करे

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : यूपीपीएससी की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की गिरफ्तारी के बाद उनके कार्यकाल की अन्य भर्तियों पर उठे सवाल तथा हो चुकी परीक्षाओं को निरस्त करने की अभ्यर्थियों की मांग पूरी होने के आसार नहीं हैं। यूपीपी एससी ने इससे साफ इन्कार किया है। कहा है कि अन्य भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी के किसी के पास साक्ष्य हों तो वह चाहे तो कोर्ट जाकर प्रस्तुत कर सकता है।

अभ्यर्थियों की मांग है कि पीसीएस जे 2018 की प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा, पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा, आरओ/एआरओ 2017 की मुख्य परीक्षा, पीसीएस 2018 की परीक्षाएं निरस्त की जाएं। इसके साथ ही सात विषयों का परिणाम निकलने के बावजूद एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती भी निरस्त किए जाने की मांग है, क्योंकि इसी भर्ती में सामाजिक विज्ञान और हिंदी का प्रश्नपत्र वाराणसी स्थित प्रिंटिंग प्रेस से लीक होने का मामला उजागर हुआ है।

आरओ-एआरओ भर्ती 2016 की एसटीएफ से कराएं जांच : आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने यूपीपीएससी की परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी के बाद अब 27 नवंबर 2016 को हुईं आरओ/एआरओ 2016 की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम पर गेक लगाए जाने की मांग की है।

यूपीपीएससी पेपर लीक मामले की जांच को एसआइटी गठित

जासं, वाराणसी : लोक सेवा आयोग प्रेपर लीक मामले की हाई प्रोफाइल जांच के लिए एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टीगशन टीम) गठित कर दी है। एसएसपी के पर्यवेक्षण में टीम इस मामले की तह तक जाएगी। एसआइटी में एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद, एसपी ग्रामीण एमपी सिंह, सीओ पिंडरा अनित राय, सीओ सदर सत्येंद्र प्रसाद तिवारी और थाना प्रभारी चोलापुर शामित हैं। शुक्रवार को गठित होने के बाद एसआइटी ने काम शुरू कर दिया है।

अंजू के मुद्दे पर पीसीएस एसोसिएशन आंदोलित

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : एसटीएफ द्वारा एलटी ग्रेड परीक्षा- 2018 की जांच में परीक्षा नियंत्रक लोकसेवा आयोग अंजू कटियार की गिरफ्तारी ने पीसीएस एसोसिएशन को आंदोलित कर दिया है। अपने संवर्ग की अधिकारी की गिरफ्तारी के मुद्दे को लेकर एसोसिएशन के पदाधिकारी शनिवार को राजधानी के डालीबाग स्थित कार्यालय पर बैठक में अगली रणनीति तय करेंगे। एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी की अध्यक्षता में शुक्रवार को दो बजे होने वाली बैठक में अंजू मामला सबसे अहम होगा।


Keywords :- prayagraj allahabad city uppsc is not going to cancel exams finished before lt teacher grade exam, UPPSC Scam

UPPSC पूर्व की भर्तियां निरस्त करने से यूपीपीएससी का इन्कार - कहा, गड़बड़ी के साक्ष्य हों तो वह जाकर कोर्ट में प्रस्तुत करे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: PRIMARY KA MASTER NEWS

0 comments:

Post a Comment

POPULAR ON PRIMARY KA MASTER NEWS